प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में अपने विचार साझा करेंगे, जहां भारत अन्य देशों को डिजिटल सार्वजनिक सेवा के रूप में कोविन प्लेटफॉर्म की पेशकश करेगा ताकि वे अपने कोविड -19 टीकाकरण अभियान का संचालन कर सकें। कनाडा, मैक्सिको, नाइजीरिया, पनामा और युगांडा सहित लगभग 50 देशों ने टीकाकरण अभियानों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म कोविन को अपनाने में रुचि दिखाई है।

Uttar Pradesh Zila Panchayat Results pm narendra modi congratulates cm yogi  adityanath - यूपी जिला पंचायत चुनाव: BJP की जीत के लिए PM मोदी, पार्टी  अध्यक्ष नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने

यह जानकारी हाल ही में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के सीईओ डॉ. आरएस शर्मा ने दिया। उन्होंने कहा था कि भारत मुफ्त में सॉफ्टवेयर साझा करने को तैयार है। शर्मा ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को इस मंच का एक ओपन सोर्स संस्करण तैयार करने और इसे किसी भी देश को मुफ्त देने का निर्देश दिया है जो इसे मुफ्त में चाहता है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने ट्वीट किया कि इसकी घोषणा करते हुए, हमें खुशी है कि माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में अपने विचार साझा करेंगे और भारत कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में दुनिया को कोविन की पेशकश करेगा।

Related News