प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अभी भी उनके समर्थकों के बीच बढ़ रही है। कई चाहते हैं कि वह देश के अगले प्रधानमंत्री हों। हालाँकि, जिस नाम पर लोग भरोसा करने लगे हैं, वह नाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ का है। हाल ही में हुए एक सर्वे के अनुसार यह बात सामने आई है। सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी की लोकप्रियता आज भी बरकरार है। 38% लोग उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में चुनते हैं।

कोई दूसरा नाम उनके सामने टिक नहीं सकता। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि, अगर लोग किसी और को पीएम के रूप में देखना चाहते हैं, तो योगी आदित्यनाथ का नाम सबसे ऊपर आता है। सर्वे के मुताबिक, 10 फीसदी लोगों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पीएम की नौकरी के लिए अपना पसंदीदा नेता बताया है। इसलिए देश के गृह मंत्री अमित शाह को अगले प्रधानमंत्री के रूप में 8% लोगों द्वारा चुना जाता है।

आपको बता दें कि, यह सर्वे योगी आदित्यनाथ को देश के सबसे भरोसेमंद सीएम के रूप में पहचान देता है। तब लोगों ने अरविंद केजरीवाल को चुना। सर्वेक्षण के दौरान, लोगों से भाजपा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बदलने के लिए संभावित नेताओं के बारे में भी पूछा गया। तीस फीसदी लोगों ने गृह मंत्री और विशाल नेता अमित शाह के नाम पर मुहर लगाई है। यूपी के मशहूर सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी हिंदुत्व छवि के लिए 21 फीसदी समर्थन के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

सर्वे कांग्रेस पार्टी के लिए चिंताजनक है। सर्वे में पीएम की नौकरी के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं को भी नामित किया गया है। केवल भाजपा के नेता शीर्ष तीन में हैं। पहले स्थान पर रहे पीएम मोदी। फिर योगी आदित्यनाथ और अमित शाह। सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से केवल 7 प्रतिशत ने राहुल गांधी को देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में मुहर लगाई है। यहां तक ​​कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पीएम पद के लिए पांच फीसदी लोगों ने चुना है।

Related News