उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलकर दिवंगत प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जा सकता है और सूत्रों के मुताबिक 25 नवंबर को जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास समारोह के दौरान नाम बदलने की उम्मीद है।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के शीर्ष नेता शामिल होंगे। पता चला है कि आयोजन के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम बदलने के संबंध में औपचारिक घोषणा की जाएगी।

पीएमओ द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है की "हवाईअड्डे का विकास कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने और भविष्य के लिए तैयार विमानन क्षेत्र बनाने की दिशा में प्रधान मंत्री की दृष्टि के अनुरूप है। इस भव्य दृष्टि का विशेष ध्यान उत्तर प्रदेश (यूपी) राज्य पर रहा है। हाल ही में उद्घाटन किए गए कुशीनगर हवाई अड्डे और अयोध्या में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित कई नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों का विकास किया गया है । "

सूत्रों के मुताबिक, यमुना एक्सप्रेसवे का नाम पूर्व पीएम वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला प्रतिष्ठित राजनेता के सम्मान में किया गया है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि वाजपेयी का सभी और सभी दलों द्वारा सम्मान किया जाता है।

Related News