आज मैं एक ऐसी महिला के बारे में एक दिलचस्प लेख लेकर आया हूं, जिसके बिना पीएम मोदी कभी किसी विदेशी देश में नहीं जाते। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

पीएम मोदी हमेशा उनके साथ स्पॉट किए जाते हैं:

इस उपरोक्त तस्वीर में आप एक महिला को देख सकते हैं जो पीएम नरेंद्र मोदी के पास बैठी है। यह तस्वीर कुछ महीनों से सोशल मीडिया और इंटरनेट पर वायरल हो रही है। कई लोग इसके बारे में अलग-अलग धारणाएँ बना रहे हैं। कुछ लोगों ने सवाल किया है कि यह महिला कौन है और पीएम के साथ उसका क्या संबंध है और यहां इसका जवाब है।

इस महिला के बारे में:

क्या आप जानते हैं कि इस महिला को केवल पीएम मोदी के साथ ही नहीं बल्कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, पेप्सिको की सीईओ इंद्रा नूयी और कनाडाई जस्टिन के साथ देखा गया था। महिला का नाम गुरदीप कौर चावला है और वह नरेंद्र मोदी के लिए एक दुभाषिया के रूप में काम करती है।

भाषणों के दौरान वह हमेशा पीएम के साथ होती हैं:

जब भी मोदी विदेश यात्रा पर जाते हैं, यह महिला हर समय उनके साथ होती है। अगर पीएम मोदी हिंदी में भाषण दे रहे हैं, तो वह वही हैं जो उन भाषणों का अंग्रेजी भाषा में अनुवाद करते हैं और इसे विदेश मंत्रियों के सामने रखते हैं।

गुरदीप- द इंटरप्रेटर:

गुरदीप मैडिसन स्क्वायर गार्डन में आयोजित मोदी के कार्यक्रम में शामिल थे और दुभाषिए के रूप में काम किया। वह पीएम मोदी के साथ वाशिंगटन गईं, जहां उन्होंने मोदी और ओबामा के बीच दुभाषिए के रूप में काम किया। यह दोस्तों, अब आप इस लेख के बारे में क्या कहते हैं। मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

Related News