नेशनल डेस्क। साल 1984 सिख दंगों को लेकर एक बार फिर सियासत गर्म हैं। इसी कड़ी में दिल्ली में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने विधानसभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया ‘भारत रत्न’ वापस लेने की मांग वाला प्रस्ताव पारित किया। जिसके पीछे 1984 के सिख विरोधी दंगों को कारण बनाया गया। 'आप' के इस प्रस्ताव का विरोध उन्ही की विधायक 'अलका लंबा' ने किया।

आप विधायक अल्का लांबा ने प्रस्ताव के विरोध में अपना विधायकी पद से इस्तीफ़ा देने की पेशकश की। लांबा ने ट्वीट कर अपनी बात कही। उन्होंने ट्वीट में लिखा हैं कि, "आज दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी के भारत रत्न सम्मान को वापस लिए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें मुझसे स्वीकृति देने की बात कही गई। जोकि मुझे मंजूर नहीं था। जिसके बाद मैंने सदन से वॉकआउट किया।

उन्होंने आगे कहा कि, दिल्ली विधानसभा में पारित इस प्रस्ताव का विरोध करने पर मुझे जो सजा दी जाती हैं मैं उसके लिए तैयार हूँ। लांबा ने कहा, 'पार्टी के सयोंजक अरविन्द केजरीवाल ने मुझसे विधायक पद से इस्तीफ़ा देने को कह दिया हैं। मैं उनके आदेश का पालन करते हुए अपने पद से इस्तीफ़ा देने जा रही हूँ। हालांकि इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई हैं।

Related News