नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मच गया है. पार्टी में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार शाम (29 सितंबर, 2021) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक अमित शाह के आवास पर 45 मिनट तक चली। बैठक को लेकर मीडिया में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कांग्रेस का कोई वरिष्ठ नेता बीजेपी की कमान संभाल सकता है. चर्चा है कि बीजेपी कैप्टन को राज्यसभा के जरिए सरकार में ला सकती है. या, उन्हें कृषि मंत्री का पद दिया जा सकता है।

उधर, कैप्टन के करीबी सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की. दरअसल, मंगलवार (28 सितंबर, 2021) को अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में मीडिया का सामना करते हुए दावा किया कि उनका कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी कप्तान का सही इस्तेमाल करने की रणनीति पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी में एक चेहरे के रूप में शामिल करना या कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में एक नई राजनीतिक पार्टी बनाना और भाजपा को बाहर से समर्थन देना उचित होगा।



अमरिंदर सिंह को हाल ही में शर्मसार होकर सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। उन्होंने पार्टी आलाकमान से कहा था कि वह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसके बाद उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने सिद्धू को देश के लिए खतरा बताते हुए ऐलान किया था कि वह सिद्धू को पंजाब का सीएम नहीं बनने देंगे. सिद्धू को जीतने से रोकने के लिए वह चुनाव में सिद्धू के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी अनुभवहीन बताया।

Related News