लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीन दिन के भीतर बम की धमकी मिली है। धमकी देने वाले की पहचान शाहिद खान के रूप में हुई है। जिसके बाद यूपी पुलिस ने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस के साथ साइबर और सर्विलांस सेल की टीमें भी मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी 112 मुख्यालय के व्हाट्सएप नंबर पर यह धमकी दी गई है. प्रभारी निरीक्षक सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी के अनुसार यूपी 112 मुख्यालय में ऑपरेशन कमांडर के पद पर तैनात सुभाष कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया है, जिसमें शाहिद खान नाम के शख्स ने धमकी दी है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को उड़ाओ। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

शैलेंद्र गिरी ने जानकारी दी है कि ऑपरेशन कमांडर संतोष कुमार ने उन्हें वॉट्सऐप पर दी गई धमकी का स्क्रीनशॉट दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत यूपी पुलिस की कई टीमें नंबर की जानकारी जुटा रही हैं। नंबर की लोकेशन का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही सीएम योगी को धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

11 दिसंबर, 2020 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुलिस सेवा डायल 112 के व्हाट्सएप पर जान से मारने की धमकी मिली थी। इस धमकी भरे संदेश में आपत्तिजनक भाषा और सड़कों का भी इस्तेमाल किया गया था। इससे पहले 22 नवंबर, 2020 की शाम को पुलिस के डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर सीएम योगी को धमकी दी गई थी। साइबर सेल ने फोन नंबर की जांच में आगरा की लोकेशन का पता लगाया था। इसके बाद टीम ने सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी सचिन सिंह के साथ मिलकर आरोपी नाबालिग को गांव अकोला थाना मांगरोल आगरा से गिरफ्तार किया।

Related News