रांची: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में रांची जेल में सजा काट रहे हैं। जेल में अतिरिक्त सुविधाओं और जेल मैनुअल के उल्लंघन के मामले में शुक्रवार को लालू को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इससे पहले, पिछली सुनवाई के दौरान, अदालत ने पिछले 3 महीनों में लालू प्रसाद से मिलने वालों के बारे में विवरण मांगा था, जिसके बारे में जेल आईजी और बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक द्वारा सील लिफाफे में अदालत को जानकारी दी गई है।

अंतिम सुनवाई के दौरान, माननीय न्यायालय ने दोनों अधिकारियों की ओर से सूचना उपलब्ध नहीं कराने पर स्पष्टीकरण मांगा था। अब अदालत को दोनों से माफी के साथ जानकारी प्रदान की गई है। पहले बिहार में हुए विधानसभा चुनावों के बाद, लालू यादव काफी चर्चाओं में आए थे, जहां उनका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद उन्हें रिम्स निदेशक के घर से पेइंग वार्ड में वापस भेज दिया गया।

इसके बाद लालू यादव की सुरक्षा बढ़ाई गई और थ्री लेयर सुरक्षा दी गई। उसे अब किसी से मिलने की अनुमति नहीं है। उनकी सुरक्षा डीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंप दी गई है।

Related News