आपने देखा होगा जब भी पीएम मोदी देश से बाहर विदेश दौरे पर जाते है हर समय पीएम मोदी के साथ एक महिला रहती हैं सोशल मीडिया पर इन दिनों नरेंद्र मोदी के साथ इस महिला की फोटो वायरल हो रही हैं कि आखिर देश के प्रधानमंत्री के साथ अक्सर दिखने वाली ये महिला हैं कौन और इनका क्या काम है, आज हम आपको बताते है कौन है ये महिला,,,


ये एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ मोदी जी के साथ ही यात्रा नहीं की बल्कि ये बराक ओबामा, पेप्सिको के सीईओ इंद्र नूयी और कनाडा के जस्टिन ट्रूजियो के साथ भी नजर आ चुकी हैं, इनका नाम है गुरदीप कौर चावला, जो पीएम मोदी के लिए दुभाषिया का काम करती हैं। गुरदीप अक्सर मोदी की विदेश यात्रा के दौरान साथ होती हैं और मोदी जब हिंदी में भाषण देते हैं तो ये उसे अंग्रेजी में ट्रांसलेट भी करती हैं। इस तरह से लोग मोदी जी का भाषण समझ पाते हैं और इन्हें ये काम करते हुए लगभग 28 साल हो चुके हैं।

गुरदीप बहुत ही मेहनती और अपने काम में बहुत कुशल हैं, वे भाषण को देखने के बाद उसे बिना देर किये ही सटीक से अनुवाद कर देती हैंइसके अलावा वे मोदी के भाषणों को विदेशों में इतनी अच्छी तरह से प्रेजेंट करती हैं कि लोग मोदी जी के नेतृत्व को समझते हैं और उन्हें फॉलो भी करते हैं।

Related News