असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में आने वाले पर्यटकों को एक बड़ा तोहफा दिया। सीएम ने 2020-21 के लिए पर्यटकों के लिए पार्क खोला। जीप सफारी बुधवार (आज) से राष्ट्रीय उद्यान के कोहोरा और बागोरी रेंज में शुरू हुई, जबकि अन्य दो रेंज नवंबर से आगंतुकों के लिए खोले जाएंगे जहां हाथी सफारी भी शुरू की जाएगी।

मीडिया को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा, "आज से, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पर्यटकों के लिए खोला गया है, घरेलू और विदेशी दोनों।" उन्होंने आशा व्यक्त की कि काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के उद्घाटन के साथ COVID19 से प्रेरित लॉकडाउन स्थिति के बाद असम के पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित किया जाएगा। उन्होंने आशावाद भी व्यक्त किया कि काजीरंगा और उसके आसपास के बेरोजगार युवाओं को जीप सफारी और अन्य पर्यटन गतिविधियों के माध्यम से फिर से सार्थक रोजगार मिलेगा।

कोरोना के कारण अपने आर्थिक तनाव को कम करने के लिए जीप सफारी में लगे लोगों को एक बार की वित्तीय सहायता का उल्लेख करते हुए, सीएम ने कहा कि राज्य सरकार भविष्य में राज्य के पर्यटन क्षेत्र में लगे लोगों को सफलता प्रदान करने के लिए इस तरह की और पहल करेगी। उन्होंने लोगों से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और पर्यटकों के हित के अन्य ऐसे स्थानों पर जाने के लिए सभी कोरोना प्रोटोकॉल को बनाए रखने का आह्वान किया, ताकि महामारी के प्रसार को समाहित किया जा सके।

Related News