इंटरनेट डेस्क। लालू यादव अपनी भाषा शैली को लेकर देश-दुनिया हर जगह मशहूर हैं। चुनावी रैलियों में उनके बोलने का तरीका जनता को ना केवल अपनी खींचने पर मजबूर कर देता है, बल्कि हंसा-हंसाकर लोटपोट भी कर देता है। साल 2015 में बिहार विधानसभा की एक चुनावी रैली में लालू यादव ने अपने भाषण में कहा था कि मोदी जी धीरे बोलो नहीं तो गले की नस फट जाएगी। यहां तक कि आरा में उन्होंने पीएम मोदी के भाषण की जबरदस्त नकल भी थी।

लालू यादव का भाषण कि वह बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी के गालों की तरह मुलायम बना देंगे, पूरे देश में काफी चर्चित हुआ था। इतना ही नहीं उन्होंने यह कहा था कि अगर हेमा मालिनी मेरी फैन हैं तो मैं उनका एयर कंडीशनर हूं। साल 2012 में लोकसभा में एक बहस के दौरान राजद चीफ लालू यादव ने सुषमा स्वराज के लिए कहा था कि मोहब्बत में तुम्हें आंसू बहाना नहीं आता, बनारस में आकर बनारस का पान खाना नहीं आता।

बेलाग भाषा शैली ही नहीं होली के अवसर पर गले में ढोल बांधकर गीत गाना तथा मकर संक्राति पर नजदीकी लोगों के साथ बैठकर दही-चूड़ा खाने और खिलाने का तरीका बेहद ही नायाब है। इसके अलावा टेलीविजन पर साक्षात्कार के समय लालू जी की स्टाइल को देशवासी बड़े ही मजे से सुनते हैं।

अभी कुछ वर्षों से लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी अपने विभिन्न रूपों को लेकर आए दिन सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं। बता दें कि जनवरी 2017 में भी बिहार के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भगवान श्रीकृष्ण का रूप धारण कर गायों के बीच बांसुरी बजाई थी। इसके अलावा खुद के विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान एक दलित के हैंडपंप पर जाकर खुले में स्नान किया था, तथा जमीन पर बैठकर सत्तू और प्याज खाया था।

अभी हाल में ही उन्होंने भगवान शिव का रूप धारण कर गले में रूद्राक्ष, हाथों में डमरू और त्रिशूल लेकर झारखंड के शिवमंदिर देवघर के लिए रवाना हुए। तेज प्रताप की यह खबर मीडिया में काफी समय तक ट्रेंड करती रही।

लेकिन अगर हम लालू यादव और तेज प्रताप यादव के फनी मूवमेंट्स की बात करें तो जितने गौर से लोग लालू यादव के मजाकिए लहजे को सुनते हैं, उनकी तुलना में तेज प्रताप का बदला हुआ रूप क्षणिक साबित होता है। कभी श्रीकृष्ण तो कभी भगवान शिव के जरिए वह सोशल मीडिया में ट्रेंड तो करते हैं, लेकिन कुछ ही दिनों में लोग इस बात को भूल जाते हैं। गौरतलब है कि राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव की हर अदा बड़े बेटे तेज प्रताप की तुलना में बेजोड़ और मजेदार है।

Related News