नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टी थानोस अदनोम घबरास के साथ टेलीफोन पर बात की। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों व्यक्तियों ने पूरी दुनिया में फैले कोरोना संक्रमण के बारे में बात की। इस बीच, कोरोना को समन्वित प्रतिक्रिया की सुविधा देने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की गई है। इस बीच, उन्होंने कहा, "विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने महामारी के दौरान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।"

WHO के महानिदेशक ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए भारत के सहयोग की सराहना की। WHO ने आयुष्मान भारत योजना की भी प्रशंसा की है। WHO के महानिदेशक ने यह भी कहा, "भारत ने शुरू से ही वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।" WHO लगातार दुनिया भर में फैले कोरोना के बीच लोगों को महामारी के बारे में जागरूक कर रहा है।

इस बीच, हर किसी को हर दिन कोरोना के नए लक्षणों के बारे में भी बताया जा रहा था। केंद्र और राज्य सरकार कोरोना के परीक्षण पर युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। अब भी यह प्रक्रिया चल रही है। फेस्टिव सीजन अभी चल रहा है और भारत सरकार इस समय कोरोना को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। सरकार ने कोरोना की सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Related News