देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

इस पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और जिसमे छत्तीसगढ़ भी शामिल है। विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अलग अलग राज्यों में रैली को संबोधित कर रहे है। इसी कड़ी में राहुल गांधी कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। हर बार की तरह इस बार भी वो भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। भाजपा सरकार के खिलाफ बोलते बोलते राहुल ने ऐसा कुछ बोल गए जिसका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बनाया जा रहा है।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने आलू के दाम और चिप्स के दाम हमला बोल दिया। राहुल मंच पर बैठे कांग्रेस नेताओं से चिप्स पैकेट का दाम पूछने लगे। उनका ये सवाल सुनते ही सभा में मौजूद लोग हसने लगे। राहुल ने उदाहरण देते हुए कहा कि, 'चिप्स के पैकेट में एक आलू होता है। 20 रुपये में बिकता है। मैं चाहता हूं कि उससे किसान को भी थोड़ा पैसा मिले। हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाई जाएगी, हर क्वालिटी के सरकारी यूनिवर्सिटीज, कॉलेज खोले जाएंगे। प्रदेश में 15 सालों में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है। आदिवासियों की जमीन छीन ली गई, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।'

राहुल यहीं नहीं रुके और कहा कि 'कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाया जाएगा। स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के मौके दिए जाएंगे। किसानों को उनकी फसल की सही दाम मिलेगा।

Related News