पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवाद और परिवारवाद को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की है. इसके बाद बिहार में सियासत गरमा गई है. राज्य में बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है. राजद के दिग्गज नेता शिवानंद तिवारी को मुख्यमंत्री नीतीश के लिए पीएम के मुंह से निकले सच्चे समाजवादी की तारीफ पसंद नहीं आई. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने नीतीश को सच्चा समाजवादी बताया है. क्योंकि नीतीश के बच्चों या परिवार में से कोई भी राजनीति में नहीं आया.

वहीं, शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश के परिवार में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जो उनके राजनीतिक उत्तराधिकार को आगे बढ़ा सके. नीतीश कुमार के बेटे निशांत के बारे में सभी जानते हैं कि उन्होंने राजनीति में आने की संभावनाओं को नकार दिया है. लोहिया ने शादी नहीं की, इसलिए उनका कोई उत्तराधिकारी राजनीति में नहीं आया। जब जॉर्ज फर्नांडिस ने शादी की तो उनकी पत्नी के साथ संबंध आगे नहीं बढ़े। अगर दोनों अलग-अलग रहते थे, तो उनकी भी कोई संतान नहीं थी।



दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ किए जाने के बाद शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भले ही आप उन्हें महान बना दें, लेकिन सच्चाई यह है कि उनके परिवार में कोई राजनीतिक उत्तराधिकारी नहीं है। दुर्भाग्य से नीतीश कुमार की पत्नी का पहले ही निधन हो चुका है। उन्होंने कहा कि परिवार को राजनीति में आगे बढ़ने के लिए उत्तराधिकारी का होना भी बहुत जरूरी है. वहीं शिवानंद तिवारी द्वारा नीतीश कुमार पर तंज कसने के बाद जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि नीतीश कुमार से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री ने उन्हें सच्चा समाजवादी नेता बताया है. क्योंकि उन्होंने अपने परिवार के किसी भी सदस्य को राजनीति में आने का मौका नहीं दिया।

Related News