पश्चिम बंगाल में रविवार सुबह शुरू हुई मतगणना के साथ ही ममता बनर्जी ने 1200 मतों से जीत हासिल की। ममता ने नंदीग्राम से बीजेपी के शुभेंदु अधकारी को हराया है। अंतिम निर्णय जागने के एक दिन बाद आया है। वहीं, दावा किया गया TMS एक बार फिर से अपनी सरकार बनाएगा। जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 108 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य के 23 जिलों के 108 मतदान केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। इसके शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं।

इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मतगणना केंद्रों पर कम से कम 292 पर्यवेक्षक और केंद्रीय बलों की 256 टुकड़ियों को तैनात किया गया है। पश्चिम बंगाल की 292 विधानसभा सीटें 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आठ चरणों में हुईं। मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर मतदान कुछ उम्मीदवारों की मृत्यु के कारण स्थगित कर दिया गया। इन दोनों सीटों के लिए मतदान अब 16 मई को होगा और मतों की गिनती 19 मई को होगी।

West Bengal Election Results Bengal CM Mamta Banerjee is not invincible

राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण, चुनाव आयोग ने मतगणना केंद्रों में टेबल इस तरह से स्थापित किए हैं ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जा सके। मतगणना शुरू होने से पहले सभी ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों को साफ कर दिया गया था। सभी की निगाहें राज्य में पूर्वी मेदिनीपुर जिले की नंदीग्राम सीट पर थी। इस बीच, एक बार फिर मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भाजपा उम्मीदवार सुभेंदु अधिकारी को हराया।

Related News