प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन में एक ग्रुप तस्वीर के लिए तैयार हो रहे थे, तभी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन उनके पास आए और उन्हें कंधों पर थपथपाया, और कैमरों ने उस पल को कैद कर लिया। दोनों नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी।

वीडियो में जो बाइडेन को पीएम मोदी के पास जाते हुए दिखाया गया है, जो कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ खुशी-खुशी बातें कर रहे थे। प्रधानमंत्री मुड़े और दोनों एक-दूसरे का अभिवादन करते नजर आए।

मई में क्वाड शिखर सम्मेलन में, दोनों नेता अपने उपयोगी संवाद को जारी रखने और भारत-अमेरिका साझेदारी को उच्च स्तर पर ले जाने के अपने साझा दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।

भारत जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित पांच भागीदार देशों में शामिल है। बिडेन के अलावा पीएम मोदी को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सहित समूह के प्रमुख नेताओं के साथ बातचीत करते देखा गया।


Elmau में शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन, G7 राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के प्रमुखों का मुख्य फोकस यूक्रेन के लिए समर्थन जारी रखना होगा।

G7 कार्यक्रम के अलावा, पीएम मोदी शिखर सम्मेलन के मौके पर भाग लेने वाले कुछ देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

Related News