सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर भारतीय सोयाबीन अनुसंधान संस्थान के उत्कृष्ट कलाकारों को सम्मानित किया गया। 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सोयाबीन रिसर्च में 'सतर्कता जागरूकता सप्ताह' का आयोजन किया गया था। सोमवार को Valedictory सह-पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया था। आरएन सिंह ने संस्थान के सभी उपस्थित लोगों और कर्मचारियों का स्वागत किया, जिन्होंने वस्तुतः भाग भी लिया।

इस कार्यक्रम में संस्थान के सतर्कता अधिकारी डॉ। संजय गुप्ता ने संस्थान में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों और प्रतियोगिताओं पर एक संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं की सूची की भी घोषणा की। उन्होंने एसके सिन्हा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, आईसीएआर-भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, नई दिल्ली द्वारा दिए गए अतिथि व्याख्यान के बारे में विशेष उल्लेख किया। सिन्हा ने भ्रष्टाचार के उन्मूलन के लिए सतर्कता के तरीकों, सरकारी संगठनों में सतर्कता की आवश्यकता और इसकी उपयोगिता के बारे में बताया। उन्होंने सभी से देश की प्रगति में अपने ईमानदार प्रयासों में योगदान देने की भी अपील की। डॉ। गुप्ता ने अपने संक्षिप्त संबोधन में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सोयाबीन रिसर्च के कर्मचारियों की सराहना की, जो अपनी उत्पादकता बढ़ाने के लिए सोयाबीन किसानों की आर्थिक प्रगति के लिए पूरी ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

इस अवसर पर सतर्कता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को संस्थान की कार्यवाहक निदेशक डॉ। नीता खांडेकर ने पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस संदर्भ में, उन्होंने संस्थान और इसके हितधारकों की प्रगति के लिए सोयाबीन अनुसंधान और विकास कार्यक्रमों को निष्पादित करते हुए सभी को अधिक सतर्क रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related News