पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि आज एक तरफ बिहार में '' डबल इंजन '' सरकार है और दूसरी तरफ '' डबल-डबल युवराज '' है। उन्होंने कहा कि "डबल-डबल राजकुमार" की स्थिति यूपी चुनाव में हुई थी, वही स्थिति जंगल राज के राजकुमार की होगी, खासकर बिहार में भी। मोदी ने राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का जिक्र किया, जो यूपी चुनाव के दौरान एक साथ थे, "डबल युवराज" कहकर। बिहार में, "डबल-डबल युवराज" के माध्यम से, उन्होंने तेजस्वी और राहुल पर ताना मारा।

अपने संबोधन के दौरान, पीएम ने केंद्र और बिहार सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया, जिसमें पुलवामा हमला, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शामिल है। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जब भारत के सैनिक शहीद हुए थे, तो सत्ता और स्वार्थ की राजनीति करने वालों ने बहुत भ्रम फैलाने की कोशिश की थी और ऐसे लोग आज वोट मांग रहे हैं। उन्होंने लोगों से ऐसे व्यक्तियों के साथ सतर्क रहने का आग्रह किया, दो या तीन दिन पहले, पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकार किया था। उन्होंने कहा कि इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया जो हमले के बाद अफवाह फैला रहे थे।

गौरतलब है कि मोदी पाकिस्तान के इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी द्वारा संसद में पुलवामा हमले के बारे में दिए गए बयान का जिक्र कर रहे थे। फवाद ने पाकिस्तानी संसद में कहा था कि पुलवामा हमला उनकी (खान की) सरकार के कार्यकाल की बड़ी सफलता थी। पीएम मोदी ने कहा कि जब नागरिकता संशोधन अधिनियम आया, तो उन्होंने यह मिथक फैलाया कि कई भारतीयों की नागरिकता खो जाएगी। अब एक साल हो गया है लेकिन क्या किसी भारतीय नागरिक ने अपनी नागरिकता खो दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि झूठ बोलकर, इन लोगों ने हमेशा लोगों को डराकर अपना स्वार्थ सिद्ध किया है, आप लोगों का भरोसा टूट रहा है।

Related News