बाइक और बाइक के बीच रेस, कार और कार के बीच होने वाली रेस को आमतौर पर अधिकांश व्यक्तियों ने देखा होगा। लेकिन एक लड़ाकू विमान और स्पोर्ट्स कार के बीच रेस हो तो फिर क्या कहने। जी हां, इसे धमाका ही कहा जा सकता है। दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा भारत में ही देखने को मिला। दरअसल ऐसी रेस गोवा में देखने को मिली।

इस रेस को इंडियन एयर फोर्स से रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने एक वीडियो के जरिए ट्वीट किया है। इंडियन नेवी के ब्लैक पैंथर स्कवाड्रन के फाइटर जेट मिग-29 और लैम्बॉर्गिनी हुरकन के बीच होने वाली इस रेस को आप इस स्टोरी में आसानी से देख सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि कार और लड़ाकू विमान के बीच रेस की परमिशन कैसे मिल गई।

जी हां, दोस्तों दरअसल इंडियन नेवी की ओर युवाओं को आकर्षित करने के लिए इस रेस का वीडियो बनाया जाना था। टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक, दरअसल यह शूट एक मैग्जीन के लिए किया गया था। इस रेस का मकसद एयरक्राफ्ट और इस कार के परफॉर्मेंस की तुलना करना था।

गौरतलब है कि इंडियन आर्मी में अभी 192 पायलट्स तथा इंडियन नेवी में कुल 91 पायलट्स की कमी है। नेवी अधिकारियों को लगता है कि वह इस वीडियो के जरिए देश के युवा वर्ग को आकर्षित कर पाएंगे। वर्ष 2014 में इंडियन एयर फोर्स ने भी एक ऐसी ही रेस करवाई थी, यह रेस सुखोई–30 और लैम्बॉर्गिनी के बीच हुई थी। अब देखना होगा कि यह वीडियो इंडियन नेवी के लिए कितना कारगर साबित होता है।

Related News