लखनऊ: कांग्रेस ने देश के सबसे बड़े राज्य उप्र विधानसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की घोषणा की। रामपुर शहर की राइडर सीट से कांग्रेस ने पूर्व सांसद बेगम नूर बन्नू के पोते हमजा खान पर दांव लगाया है। हमजा की दादी और परदादा रामपुर से सांसद हैं और उनके पिता, काजिम अली विधायक हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव हैं, जिनकी घोषणा 28 सितंबर को की जा सकती है। इन सीटों पर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सभी उम्मीदवार हैं और उन्हें अर्ध-सीट पर देखा जा रहा है -2022 के विधानसभा चुनाव के लिए फाइनल। वहीं, राज्य में सियासी घमासान तेज हो गया है।

दूसरी ओर, राज्य के कानपुर शहर में COVID-19 से पांच और मौतें हुई हैं और 155 नए लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। तीन-चार दिनों तक COVID -19 का संक्रमण फैलाव की गति में ठहराव का संकेत दे रहा है। जिन तीन मरीजों की मौत हुई है उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण हैं। COVID -19 संक्रमित मरने वाले रोगियों का आंकड़ा 638 हो गया है। कुल संक्रमित 24366 हैं। इनमें से 19 हजार 637 ठीक हो गए हैं। सक्रिय मामले 4091 हैं। COVID-19 से मौतों और संक्रमणों की संख्या कम हो रही है। तीन-चार दिन की स्थिति संक्रमण के प्रसार में ठहराव को इंगित करती है।

Related News