अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए नए नियम आए हैं जो राज्यों में प्रवेश करेंगे। ट्रम्प प्रशासन ने गैर-आप्रवासी अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और विदेशी मीडिया प्रतिनिधियों के लिए रहने की अवधि को परिभाषित करने के लिए एक नया नियम पेश किया है। यह क्रमशः F, J और I श्रेणी के वीजा के तहत कुछ देशों के छात्रों के लिए उपयोग किए जाने वाले, आगंतुकों और मीडिया के प्रतिनिधियों का आदान-प्रदान करने वाले लोगों के लिए अवधि को दो साल तक काटने का प्रस्ताव करता है।

इन वीजाों पर अप्रवासी वर्तमान में "स्थिति की अवधि", या छात्रों के मामले में पाठ्यक्रम की अवधि और मीडिया के प्रतिनिधियों के मामले में पेशे के लिए यात्रा कर सकते हैं। यह प्रमुख वीज़ा धारकों के आश्रितों पर भी लागू होता है। होमलैंड सुरक्षा विभाग द्वारा प्रकाशित अनुशंसित नियम, 30 दिनों के लिए टिप्पणियों के लिए खुला रहेगा। लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि यह कब लागू होगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पास जनवरी 2021 तक शासन को अंतिम रूप देने के लिए कुछ ही महीने हैं, और यदि वह दोबारा चुने जाते हैं। यदि वह 3 नवंबर को जो बिडेन के लिए चुनाव हार जाता है, तो डेमोक्रेट इसे लागू करने के लिए बाध्य नहीं होगा।


ठहरने की निरंतरता या तो अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवाओं (USCIS) के साथ विस्तार के लिए या ताजा वीजा के लिए अपने मूल देशों में वापस जाकर लंबे समय तक रह सकती है। दो साल का नियम उन देशों के व्यक्तियों पर लागू होगा जो या तो आतंकवाद के राज्य प्रायोजकों की सूची में हैं या जिनके पास 10% से अधिक की दर है। नोटिस में कहा गया है, "एफ शैक्षणिक छात्रों, जे एक्सचेंज आगंतुकों, और मैं विदेशी सूचना मीडिया के प्रतिनिधियों की मात्रा में उल्लेखनीय वृद्धि, संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने के दौरान गैर-आप्रवासियों की इन श्रेणियों की निगरानी और देखरेख करने की विभाग की क्षमता को चुनौती देती है। । "

Related News