खान पान के मामले में देश के नेता ही नहीं बल्कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भी जबाब नहीं , बात करे उस दिन कि तो जून 12, 2018 को सिंगापुर के कपेला होटल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच ऐतिहासिक मुलाक़ात हुई। दोनों शक्तिशाली नेताओं ने वार्ता के बीच दोपहर का भोजन साथ किया।

दोनों नेताओं ने वार्ता के साथ दोपहर का लंच भी साथ किया। जब दोनों नेता लंच के लिए कमरे में प्रवेश कर रहे थे तो एक खूबसूरत वाकया देखने को मिला।
इस ऐतिहासिक मुलाक़ात की सबसे बड़ी बात ये भी रही कि, यह पहली बार हैं जब अमेरिका का कोई राष्ट्रपति उत्तर कोरिया के किसी शासक से मिला हैं। वही यह मुलाक़ात उत्तर कोरिया के लिए भी अहम रही, क्योंकि वहा के शासक किम पहली बार इतनी लंबी विदेश यात्रा पर आए।

दोनों नेताओं के लंच के लिए एक लंबी सफेद मेज को हरे और सफेद फूलों से डेकोरेट किया गया था। नेताओं को लंच से पहले स्टार्टर परोसा गया, जिसमें प्रॉन के कॉकटेल के साथ एवोकाडो सलाद, ग्रीन मैंगो केराबू परोसे गए । ग्रीन मैंगो केराबू में शहद और नींबू की ड्रेसिंग की गई। इसके अलावा ऑक्टोपस तथा ओसिओन (कोरियन स्टफ्ड कुकुंबर) जैसे लजीज व्यंजन भी इस लंच में पेश किये गए।

Related News