शिमला: हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्ष ने सदन में काफी हंगामा किया। सीएम जयराम ठाकुर ने साप्ताहिक एजेंडे की जानकारी दी, फिर विपक्ष ने नारे लगाने शुरू कर दिए। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य में राशन महंगा, बिजली महंगी कर दी गई है। वहीं, विपक्ष ने आरोप लगाया कि उनकी मांग को सदन में नहीं सुना जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि बातचीत होगी, लेकिन मंत्रियों का परिचय जरूरी है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष नियमों का उल्लंघन कर रहा है। नियमों में कोई बात नहीं है। इस पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और विपक्ष के बीच बहस हुई। इसके बाद, विधानसभा के अध्यक्ष विपिन परमार ने विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री को प्रस्ताव पर बोलने की मंजूरी दी, लेकिन विपक्ष ने हंगामा करना जारी रखा। बीजेपी और कांग्रेस विधायक में जमकर बहस हुई।

सत्ता पक्ष के सदस्य भी नाराज हो गए। विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने विपक्ष से कहा कि आपने एक बजे प्रस्ताव दिया, मैंने इसे स्वीकार कर लिया - आप अपनी बात रखिए। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सत्तारूढ़ पार्टी की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह छह महीने से आपका सारा काम देख रहे हैं। इसके बाद, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जवाब दिया। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री को पंजीकरण देना चाहिए। इसके साथ ही हंगामा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब यह देखना है कि आगे क्या होगा। कई मुद्दों पर चर्चा और बहस संभव है।

Related News