पिछले कुछ समय से ओल्ड न्यूज़ में काम करने वाले पत्रकार एवं फैक्ट चेक कर मोहम्मद जुबेर को उत्तर प्रदेश में कई अलग-अलग मामलों को लेकर उनकी गिरफ्तारियां की जा रही थी। इसके बाद अब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है। इस मामले को लेकर मीडिया में दी गई रिपोर्ट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने फैक्ट चेक कर को उनके खिलाफ दर्ज की गई सभी मामलों में अंतरिम जमानत देते हुए तुरंत रिहाई के आदेश जारी किए हैं।

वहीं इसके साथ-साथ अदालत में उनकी गिरफ्तारी पर भी कई सवाल खड़े किए गए हैं। आपको बता देंगी एक साथ मोहम्मद जुबेर पर छह अलग-अलग मामले एफ आई आर दर्ज की गई थी जिसके बाद अब सभी मामलों में कोर्ट द्वारा उन्हें अंतरिम जमानत देते हुए कहा गया है कि अंतहीन समय तक हिरासत में किसी को भी रखना उचित नहीं है।

वहीं इसके अलावा मोहम्मद जुबेर पर दायर की गई सभी f.i.r. को एक जगह ट्रांसफर करने के आदेश भी पारित किए गए हैं और उसके साथ-साथ यह भी कहा गया है कि मोहम्मद जुबेर पर आने वाले समय में भी होने वाली सभी f.i.r. को यह तो जगी ही ट्रांसफर किया जाएगा। आपको बता दें कि मोहम्मद जुबेर के वकील द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा था कि प्रशासन द्वारा गलत तरह से उनके ऊपर अलग-अलग जगहों पर f.i.r. लगाकर उन्हें परेशान करने की कोशिश की जा रही है।

वहीं इसके अलावा मोहम्मद जुबेर के वकीलों द्वारा इस पूरे मामले को एवं सभी एफ आई ो खारिज करने की बात की बात की गई है और वही इसके अलावा उनके वकीलों द्वारा जब तक इस मामले को लेकर कोई फैसला ना आ जाए तब तक अंतरिम जमानत की मांग की थी।

Related News