भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि नवरात्र का आज दूसरा दिन है। देशभर के शक्तिपीठों में मां दुर्गा के दर्शनों के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। इसी क्रम में बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री और गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ ने भी नवरात्र के पहले दिन गोरखनाथ मंदिर में जाकर हवन का अनुष्ठान किया। नवरात्र के दिनों में व्रत रहने के बावजूद सीएम योगी आदित्यनाथ की उर्जा में कोई कमी नहीं दिखती है।

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हमेशा से नवरात्र में पूरे 9 दिन तक व्रत करते हैं। इस साल भी वह अपना व्रत रखना जारी रखेंगे। नवरात्र में हमेशा की तरह योगी आदित्यनाथ केवल दो चीजों का ही सेवन करेंगे, इसके अलावा किसी अन्य भोजन को स्पर्श तक नहीं करेंगे।

दोस्तों, अब आप सोच रहे होंगे कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे नवरात्र कौन सी चीजें खाकर व्रत रहते हैं। जी हां, नवरात्र में वह केवल फल और गाय के दूध का ही सेवन करते हैं। योगी आदित्यनाथ फल और गाय के दूध के अ​लावा किसी अन्य भोजन का सेवन नहीं करते हैं।

गौरतलब है कि महानवमी के दिन सीएम योगी 12 बजे से कन्या पूजन और कन्या भोज श्रद्धा पूर्वक संपन्न करेंगे। कुंवारी कन्याओं का पांव धोकर और वस्त्र प्रदान कर पूजा-अर्चना करने के बाद सभी को प्रसाद ग्रहण कराया जाएगा। विजयादशमी के दिन सुबह मुख्यमंत्री मंदिर में श्रीनाथ जी की पूजा-अर्चना करने के बाद नाथ संप्रदाय के साधु-संत और श्रद्धालु तिलक हाल में योगी आदित्यनाथ का तिलक करेंगे।

Related News