मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) को 'महान विश्वासघाती अघाड़ी सरकार' कहा है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उद्धव ठाकरे धोखे से मुख्यमंत्री बने हैं। आप सभी को बता दें कि शिवसेना के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार ने बीते रविवार को अपने दो साल पूरे कर लिए हैं. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने भी कुछ समय पहले दावा किया था कि मार्च में बीजेपी (BJP) महाराष्ट्र में सरकार बनाने जा रही है.

पिछले रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "उद्धव ठाकरे सरकार ने आज दो साल पूरे कर लिए हैं। हमने राज्य में अधिक भ्रष्ट, अवसरवादी और जनविरोधी सरकार नहीं देखी है। उन्होंने खुद को महाविकास अघाड़ी नाम दिया है। मैं चाहता हूं कि उन्हें महान देशद्रोही अघाड़ी का नाम दें। उन्होंने लोगों को धोखा दिया है और राजनीति का अपराधीकरण किया है। लोगों ने 2019 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना-भाजपा को वोट दिया था, लेकिन शिवसेना ने मुख्यमंत्री बनने के लिए प्रतिद्वंद्वी एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाना चुना। राज्य की "सबसे भ्रष्ट सरकार"।



उन्होंने आगे कहा, "उद्धव ठाकरे एक्सीडेंटल मुख्यमंत्री हैं। वह धोखे से मुख्यमंत्री बने हैं। मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भाजपा-शिवसेना गठबंधन को वोट दिया था। लेकिन उन्होंने धोखा दिया और मोदी विरोधियों के साथ गठबंधन किया। वहीं पूर्व मंत्री ने यह भी कहा, ''एक बड़ा मंत्री है जिसके घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. रुपये से अधिक बेनामी संपत्ति के रूप में मिले 1000 करोड़ राकांपा के एक और मंत्री को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने व्हिसलब्लोअर पर हमला किया था। एक तीसरा मंत्री है जिसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से सस्ती कीमत पर जमीन खरीदी है, जो 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों में शामिल था। जब शरद पवार रक्षा मंत्री थे, तब दाऊद का एक साथी भारतीय वायु सेना के विमान में उनके साथ बैठा था। महाराष्ट्र की जनता ने उन्हें दोबारा सत्ता में नहीं लाया। '

Related News