पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर पर वापस आना मुश्किल लग रहा है। ट्विटर ने अब घोषणा की है कि किसी भी कीमत पर ट्रम्प के खाते से प्रतिबंध नहीं हटाया जाएगा। कंपनी के सीएफओ नेड सीगल ने कहा कि 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प के दौड़ने पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

एक साक्षात्कार के दौरान, ट्विटर सीएफओ नेड सेगल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति पर प्रतिबंध नहीं हटाया जाएगा। सहगल ने आगे कहा कि जब आपको मंच से हटा दिया जाता है, तो यह पूरी तरह से हटा दिया जाता है, चाहे आप अतीत के बड़े नेता हों या वर्तमान के। "हम पारदर्शिता में विश्वास करते हैं और हमें लगता है कि यह एक अच्छी बात है," उन्होंने कहा।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम को यूएस कैपिटल हिल में पिछले साल की हिंसा के बाद स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालाँकि, ट्रम्प हाल ही में सोशल मीडिया पर दिखाई दिए। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गैबी पर अपना अकाउंट बनाया, साथ ही इस पर पोस्ट भी शेयर किए। दूसरी ओर, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी इस हफ्ते अपने दूसरे महाभियोग के मामले का सामना करना पड़ा।

यह पहली बार है जब पूर्व राष्ट्रपति के महाभियोग प्रस्ताव को पेश किया गया है। कई सांसदों ने ट्रम्प के खिलाफ लगातार नाराजगी व्यक्त की और ट्रम्प को दंडित करने के लिए सीनेट से अपील की। हालांकि, उनके वकील ने उनका समर्थन करते हुए उनका बचाव किया। ट्रम्प पर कैपिटल हिल पर हिंसक भीड़ को उकसाने का आरोप लगाया गया है ताकि राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलट दिया जा सके।

Related News