लखनऊ: किसान आंदोलन को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। हाल ही में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। वह पहले ही कह चुके हैं कि सपा नए कृषि कानूनों का विरोध करती है और पार्टी किसानों के साथ है। उन्होंने यह भी कहा है, 'देश की सरकार ने बिना किसी बहुमत के किसानों के डेथ वारंट को पारित किया है, जिसका देश के किसान विरोध कर रहे हैं।'

उन्होंने इसी क्रम में ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने सरकार पर निशाना साधा है। हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, "किसानों को बदनाम करने वाले बीजेपी के तत्वों से किसान बहुत आहत हैं।" भाजपा ने विमुद्रीकरण, जीएसटी, श्रम कानून और कृषि कानून लाकर खड़बड़ी को लाभ पहुंचाने के लिए नियम बनाए हैं। भाजपा ने आम जनता को बहुत सताया है। वे आँसू सिर्फ दो आँखों से हैं, लेकिन दर्द और पीड़ा लाखों लोगों की कीमत है ''।

हाल ही में अखिलेश यादव ने भी कहा, 'यूपी के सीएम कह रहे हैं कि राज्य में 14 करोड़ लोगों को नौकरी दी गई है, लेकिन मुख्यमंत्री को इटावा, सैफई, मैनपुरी और फिरोजाबाद के लोगों से नफरत है। यूपी में उसकी कार्रवाई को देखकर, हमें नहीं लगता कि वह एक योगी है। उन्होंने यह भी कहा कि 'बाबा मुख्यमंत्री लैपटॉप नहीं चला सकते, इसलिए उन्होंने लैपटॉप नहीं बांटे। ये लोग झूठ बोलकर राजनीति कर रहे हैं, उनसे अच्छा झूठ कोई नहीं बता सकता।

Related News