नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर है। हैकर ने कोविद -19 राहत कोष के लिए दान में बिटकॉइन की मांग की, जिससे पता चलता है कि खाता हैक हो गया है। इस ट्वीट को जल्द ही हटा दिया गया है। प्रधानमंत्री की निजी वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट पर, क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े ट्वीट को लिखा गया है। इस संदेश के माध्यम से बताया गया है कि, "मैं आप लोगों से कोविद -19 के लिए पीएम मोदी राहत कोष में दान करने की अपील करता हूं"।

एक अन्य ट्वीट में हैकर ने लिखा, "यह खाता जॉन विक (hckindia@tutotota.com) ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल को हैक नहीं किया है"। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत वेबसाइट के सत्यापित ट्विटर खाते में 25 लाख से अधिक अनुयायी हैं। निजी वेबसाइट को हैक करने वाले हैकर ग्रुप का नाम जॉन विक है। 30 अगस्त को साइबर सिक्योरिटी फर्म साईबल ने दावा किया कि जॉन विक ग्रुप Paytm मॉल से डेटा की चोरी में शामिल था।

पेटीएम मॉल यूनिकॉर्न पेटीएम की ई-कॉमर्स कंपनी है और साइबर ने दावा किया था कि इस हैकर समूह ने फिरौती की मांग की थी। पेटीएम ने कहा था कि जांच के दौरान डेटा में सेंधमारी जैसी कोई घटना नहीं हुई है। इससे पहले जुलाई में भी इसी तरह की घटना हुई थी। उस घटना में वॉरेन बफेट, जेफ बेजोस, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलोन मस्क सहित कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट से छेड़छाड़ की गई थी।

Related News