वाशिंगटन: चीनी ऐप टिक्कॉक ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर प्रतिबंध लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दायर किया है। टिकटोक ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि ट्रम्प ने ऐसा फिर से चुनाव जीतने के लिए चीन विरोधी माहौल बनाने के लिए किया था। यह मामला फेडरल कोर्ट ऑफ लॉस एंजिल्स में दायर किया गया है और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प, अमेरिकी वाणिज्य और वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस के नाम प्रतिवादी के रूप में दर्ज किए गए हैं।

टिकटॉक और उसकी मूल कंपनी बाइटडांस ने राष्ट्रपति कार्यालय के आरोपों से इनकार किया कि वे अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए किसी तरह का खतरा थे। कंपनी ने कहा कि गोपनीयता की सुरक्षा और टिकटोक के अमेरिकी उपभोक्ताओं के डेटा को सुरक्षित करने के लिए कंपनी 'असाधारण उपाय' करती है। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने 6 अगस्त के कार्यकारी आदेश में टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि 90 दिनों के भीतर उन्हें या तो अमेरिका से जाना चाहिए या अपना कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना चाहिए।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिकटोक ने कहा कि "चीनी विरोधी अभियान 3 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अभियान का हिस्सा है"।

Related News