लोकसभा चुनाव-2019 में नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी पार्टियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। यह बात सभी राजनीतिक पार्टियां जानती है कि पीएम की कुर्सी का रास्ता यूपी से ही होकर गुजरता है। ऐसे में सपा-बसपा गठबंधन बीजेपी को यूपी में मात देने की कोशिश करेगा। इतिहास गवाह है एक बार पहले भी यह गठबंधन भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त दे चुका है।

ऐसे में यदि बीजेपी यूपी में कमजोर हुई तो नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना मुश्किल हो सकता है। इसलिए बीजेपी ने सपा-बसपा गठबंधन को हराने के लिए अभी से इस रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

ताबड़तोड़ रैलियां

पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के अगुवा नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ रैलियां की थी। ऐसे में यूपी में एक ​बार फिर से पीएम मोदी एक साथ कई रैलियों में शिरकत करने वाले हैं। इसकी तैयारी अभी शुरू हो चुकी है।

ताकतवर मंत्री होंगे चुनाव मैदान में

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी अब कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। इसके लिए वह यूपी सरकार के कई ताकतवर मंत्रियों को चुनाव लड़ा सकती है। इसके लिए प्रभावशाली मंत्रियों की सूची तैयार की जा रही है। नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है। पिछले बार के जीते 50 फीसदी उम्मीदवारों का पत्ता कट सकता है। चुनाव मैदान में नए चेहरे उतारे जाएंगे, जिनकी जीत पक्की हो।

Related News