देश में लॉकडाउन 5.0 को लागू हो गया है. अब ये 1 जून से 30 जून तक लागू रहेगा. शर्तों के साथ धार्मिक स्थल खुलेंगे. सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक कफ्यू जारी रहेगा। कोरोना को लेकर अब 13 शहरों को हॉटस्पॉट के रूप में इन पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाएगा और देश के बाकी हिस्सों में पहले से अधिक छूट दी जा सकती है। कोरोना के 70 फीसद से अधिक मामले 13 शहरों तक सीमित हैं। ये शहर मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टू और तेरूवल्लुर हैं।

आने वाले समय में ये 5 नेता बन सकते हैं देश के प्रधानमंत्री, नंबर 1 है सबसे शक्तिशाली

आपको बता दे धार्मिक स्थल और सार्वजनिक पूजा स्थल, होटल, रेस्तरां और अन्य सेवाएं और शॉपिंग मॉल्‍स 8 जून, 2020 से खोले जाएंगे लेकिन इसके साथ शर्तें भी लागू रहेंगी। लाॅकडाउन केवल कंटेनमेंट जोन में ही रहेगा। इसके अलावा रात में 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा, लेकिन जरूरी सेवाओं के लिए कोई कर्फ्यू लागू नहीं होगा।

तीन फेज में अनलॉक होगा देश, तुरंत यहां जाने 1 जून से क्या है लॉकडाउन का नया नियम

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है, वहीं पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं, इतना ही नहीं 11 हजार 264 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक एक लाख 73 हजार 763 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 4971 लोगों की मौत हो चुकी है. 82 हजार 370 लोग ठीक भी हुए हैं।

Related News