आपको पता ही होगा देशभर में बहुत से नेता है जिन्होंने अपनी काबिलियत और ईमानदारी की वजह से हमेशा चर्चा में रहते है, लेकिन आज हम आपको एक ताजा हुए सर्वे के अनुसार, भारत के सबसे ईमानदार नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं। इन नेताओं ने देश में जनता के हित के लिए बहुत से किये है, तो चलिए जानते हैं उन नेताओं के बारे में

1 मायावती: बसपा सुप्रीमो मायावती का शासन काल आज तक के सभी शासनकालों में सबसे उत्तम बताया जाता है। इन्होंने एक महिला होते हुए भी भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी का उत्तर प्रदेश से नामोनिशान मिटा दिया था और ईमानदारी में भी इनका कोई मुकाबला नहीं है।

2 अरविंद केजरीवाल: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक नेता होते हुए भी बहुत बड़े समाज सेवक हैं और इन्होंने जनता के लिए वादा करके बहुत से काम किए हैं। आपको बता दें इन्हें भारत में ही नहीं विदेशों में भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है।

3 नरेंद्र मोदी: नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत से लेकर विदेशों में है किंतु 1 साल पहले हुए सर्वे में मोदी जी को इमानदारी में पहला स्थान मिला किन्तु 1 साल में ही घटकर के यह तीसरे स्थान पर आ गए।

4. राहुल गांधी: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक ऐसे नेता है जिन को लोग काफी पसंद करते हैं। अभी हाल ही में 2019 के राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है राहुल गांधी को लोग एक ईमानदार छवि वाले नेता के रूप में देखते हैं।

Related News