कहते है ना समय के साथ साथ सब कुछ बदलता है, ठीक उसी तरह मनुष्य के जीवन में भी बदलाव आता है। वैसे आज हम बात करेंगे राजनीतिक के ऐसे धुरंधर नेता के बारे में जो अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते है, लेकिन आज हम आपको उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देख आपको यकीन नहीं होगा कि बदलते वक़्त के साथ इंसान का चेहरा और व्यक्तित्व भी बदल जाता है, चलिए देखते है तस्वीरें –


नरेंद्र मोदी: पीएम नरेंद्र मोदी जी आज के समय में बेहद फिट और स्मार्ट दिखते हैं, लेकिन अपनी जवानी में वो बिल्कुल अलग नज़र आते थें। लेकिन अभी नरेंद्र मोदी की गिनती अब तक के सबसे ताकतवर प्रधानमंत्रियों में होती है।


सोनिया गांधी: सोनिया जब भारत आई थीं तो एक साधारण इटालवी महिला थीं। 1997 में सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी से जुड़ीं और 1998 में इस पार्टी की अध्यक्षा बनीं, अब 72 साल की सोनिया जवानी में बेहद सुंदर दिखती थीं।


ममता बनर्जी: ममता बनर्जी वर्तमान में पश्च‍िम बंगाल की सीएम हैं, ममता बनर्जी ने 1984 के आम चुनाव में कम्युनिस्ट पार्टी के दिग्गज नेता सोमनाथ चटर्जी को हराकर इतिहास रच दिया था और राजनीति में धमाकेदार एंट्री की थी।


नीतीश कुमार: बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार शुरुआत से ही राजनीती में रहे हैं, 1970 के समय नीतीश कुमार छात्र नेता थे, जेपी मूवमेंट में अहम भूमिका निभाने के बाद 1974 में वो एक्ट‍िव पॉलीटिक्स में आ गए।

Related News