जयपुर: आर्थिक मंदी को देखते हुए अब कई राज्यों से तालाबंदी हटा दी गई है। खबर है कि राज्य सरकार ने 7 सितंबर से राज्य में सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति भी दे दी है। लेकिन जयपुर के गोविंद देव जिन्हें छोटा काशी के नाम से भी जाना जाता है और कई अन्य मंदिर बंद रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, गोविंद देव मंदिर के दरवाजे 30 सितंबर तक बंद रहने वाले हैं।

गोविंद देव मंदिर के अलावा, गलता मंदिर प्रशासन ने भी 7 सितंबर से मंदिर को खोलने में असमर्थता जताई है। गोविंद देव मंदिर को 30 सितंबर तक नहीं खोला जाना है। इस मंदिर में रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए, मंदिर प्रशासन ने 7 सितंबर को मंदिर नहीं खोलने का फैसला किया है, इस डर से कि सामाजिक गड़बड़ी का पालन नहीं किया जाएगा। वहीं, मोती डूंगरी गणेश मंदिर प्रशासन ने भी 7 सितंबर से मंदिर खोलने से मना कर दिया है। मंदिर महंत कैलाश शर्मा ने इस बारे में एक ऑडियो संदेश जारी किया है।

जिसमें उन्होंने कहा है कि 7 सितंबर को मोती डूंगरी गणेश मंदिर नहीं खोला जाएगा। मंदिर भक्तों के लिए 7 सितंबर के बजाय 18 सितंबर को खोला जाएगा। कुछ दिन पहले, मंदिर प्रशासन ने 7 सितंबर से मंदिर खोलने के लिए कहा था, लेकिन गुरुवार को ऑडियो संदेश में नवीनतम स्थिति स्पष्ट की गई है।

Related News