नई दिल्ली: इस समय किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। हाल ही में उन्होंने कहा, 'यह आंदोलन किसानों का है, कोई भी राजनीतिक दल इसमें शामिल नहीं है, लेकिन हम किसानों की मांग का समर्थन करते हैं।'

एक वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'यह ठीक होता अगर केंद्र सरकार किसानों से चर्चा करती और कानून लाती। नए कानून के कारण, दो बाजार बनाए गए हैं, एक जो मौजूदा बाजार है और दूसरा जो अब बनाया जा रहा है, जिसमें कोई नियम नहीं होंगे। इससे किसानों को नुकसान होगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, 'अगर कोई छोटा किसान है, तो उसके लिए कई मुश्किलें हैं क्योंकि नए कानून में किसानों के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। यदि तीन कानून बनाए गए हैं, तो एमएसपी सुनिश्चित करने के लिए एक और कानून के बारे में बात की जा सकती है।

इसके अलावा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कहा, 'सरकार को किसानों के साथ बात करना शुरू करना चाहिए। अगर संभव हो तो पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी किसानों से बात करनी चाहिए। हरियाणा सरकार द्वारा की गई कार्रवाई किसानों को परेशान करने वाली है। भाजपा का लगातार आरोप है कि कांग्रेस किसानों के आंदोलन को भड़काने और मुद्दे से भटकाने की कोशिश कर रही है।

Related News