26 जनवरी आजादी के इस दिन को हम एक उत्सव के रूप में मनाते है। आपको बता दे कि 26 जनवरी का ये दिन कर्मचारियों और भी खास होने वाला है। कल के इस दिन उन्हें अपनी नौकरी के लिए खुशखबरी सुनने को मिलेगी। दरसअल साल 2016 में 7th Pay Commission की सिफारिशों को मंजूरी मिल गयी थी। लेकिन मंजूरी के दो साल बीत जाने के बाद भी वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं किया जा रहा था।
केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को वेतन बढ़ोतरी का दो साल से इंतजार है। लेकिन उनका इंतजार अब विरोध प्रदर्शन और नाराजगी का रूप धारण कर चुका है। वेतन आयोग के इस नियम को लागु होने का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों को कल 26 जनवरी के अवसर पर ये खुशखबरी मिल सकती है।

जानकारी के अनुसार 26 जनवरी को केंद्र सरकार 7th Pay Commission की सिफारिश को लागू करने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है।
2 साल से सैलरी बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए कल, 26 जनवरी बड़ा दिन है।
माना जा रहा है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार भी इसका ऐलान करने की तैयारी में है। सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को वेतन देने की प्लानिंग शुरू कर दी है। लेकिन इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक

सूचना जारी नहीं की गई है।

पिछले कुछ दिनों में सरकार ने जिस तरह से एक के बाद एक योजनाओं और सवर्ण आरक्षण बिल पास किया है, उसके बाद इस कर्मचारियों की
उम्मीदें बढ़ गयी है।
केंद्रीय कर्मचारियों के मुताबिक ये प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है, चरणबद्ध तरीके से सरकार 7th Pay Commission की सिफारिश 26 जनवरी को लागू करेगी। कहा जा रहा है कि न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे कर्मचारियों की मांग पूरी की संभावना थोड़ी कम लग रही है।

Related News