दुनिया में कई ताकतवर नेता हैं जिन्हे दुनिया भर में काफी माना जाता है। ये देश के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति के रुप में देश की जिम्मेदारियों को संभालते हैं। आज हम आपको मौजूदा समय के 4 सबसे ताकतवर नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में।

1. नरेंद्र मोदी

सबसे ताकतवर नेताओं की लिस्ट में सबसे पहला नाम पीएम मोदी का आता है। पीएम मोदी का लोहा पूरी दुनिया मानती है। उन्हें एक बार वर्ल्ड लीडर तक का ख़िताब मिल चूका है। भारत की जिम्मेदारियों को भी उन्होंने अच्छे से संभाला है और अन्य देशों से रिश्ते बेहतर किए हैं।

2. डोनाल्ड ट्रंप

सुपरपावर कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन कोरोना संकट को डोनाल्ड ट्रंप ठीक से संभाल नहीं पाए हैं इसके बाद से उनकी निंदा हुई है।

3. शी जिनपिंग

शक्तिशाली देश चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी दुनिया के ताकतवर नेताओं में शामिल है। चीन एक ताकतवर देश है इसलिए शी जिनपिंग की गिनती भी सबसे ताकतवर नेताओं में होती है।

क्या सच में राहुल गाँधी का इस विधायक के साथ चल रहा था चक्कर?

4. व्लादिमीर पुतिन

रशिया के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन की गिनती भी ताकतवर नेताओं में होती है। रीडर पोल के मुताबिक व्लादिमीर पुतिन इस लिस्ट में चौथे नंबर स्थान पर हैं।

Related News