भारतीय जनता पार्टी ने AAP नेता मनीष सिसोदिया को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया, अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को जेपी नड्डा के नेतृत्व वाली पार्टी पर AAP विधायकों को पैसे की पेशकश करके उनकी सरकार को गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने आज अपनी राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन करते हुए 50 से अधिक AAP विधायकों को राष्ट्रीय राजधानी में महात्मा गांधी के स्मारक पर ले जाकर एक बैठक के बाद ऑपरेशन लोटस पर चर्चा की।

केजरीवाल को समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया था कि "भाजपा ने मनीष सिसोदिया को एक संदेश भेजा और उनसे आप और अरविंद केजरीवाल को छोड़ने के लिए कहा। वे चाहते थे कि वह कुछ अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हों और उन्होंने उन्हें (मनीष सिसोदिया) दिल्ली के सीएम पद की पेशकश की, यह भी पेशकश की कि उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।“

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने आप विधायकों को दलबदल के लिए 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश की, लेकिन उनमें से किसी ने भी इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया।

"मैंने अपने पिछले जीवन में अच्छे काम किए होंगे कि मेरे पास मनीष सिसोदिया जैसा कोई है। उन्होंने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। अब वे (भाजपा) हमारे विधायकों द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए उन्हें पैसे की पेशकश कर हे हैं। मुझे यह खबर मिली है कि भाजपा आप को छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है।


केजरीवाल की बैठक में 53 विधायक शामिल हुए। विधायक सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि व्यस्तता के कारण आठ विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए, लेकिन वे सभी पार्टी के संपर्क में थे।

Related News