भोपाल: एमपी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. अब इस साल से प्रदेश में 3 अवॉर्ड्स लॉन्च किए जाएंगे। इस साल यह पुरस्कार नवंबर में दिए जाएंगे। शिवराज सरकार ये पुरस्कार उन्हीं को देगी जिन्होंने कला, संस्कृति, साहित्य, विज्ञान, चिकित्सा, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है। इस बात का ऐलान खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया है।

मप्र सरकार देगी ''मध्य प्रदेश रत्न'', ''मध्य प्रदेश गौरव'' और ''मध्य प्रदेश श्री'' पुरस्कार, तीनों पुरस्कार इसी साल स्थापित किए जाएंगे. इस वर्ष से राज्य के नागरिकों को पुरस्कार दिए जाएंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन पुरस्कारों के लिए चयन समिति बनाकर लोगों का चयन किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिस प्रकार भारत सरकार ने अलग-अलग पुरस्कार दिए हैं, उसी प्रकार मध्य प्रदेश में भी हम इस वर्ष मध्य प्रदेश रत्न, मध्य प्रदेश गौरव और मध्य प्रदेश श्री पुरस्कार की स्थापना करेंगे, जो इस वर्ष से सभी को दिया जाएगा। जिन नागरिकों ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किया है।''



सीएम ने कहा कि पहले भारत सरकार द्वारा उचित रूप से पद्म पुरस्कार दिए जाते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद कई अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि वह चाहते हैं कि दिवंगत डॉ. एन.पी. मिश्र का नाम वे बचपन से सुनते आ रहे हैं। चिकित्सा क्षेत्र में उन्होंने राज्य और देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है।

Related News