उद्धव सरकार ने पॉप स्टार रिहाना के किसान आंदोलन के समर्थन में एक ट्वीट के बाद बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़ी विभिन्न हस्तियों के ट्वीट के मद्देनजर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। महाराष्ट्र सरकार ने इन सभी हस्तियों के ट्वीट की जांच के आदेश दिए हैं। लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन सहित कई हस्तियों ने कुछ दिनों पहले विदेश मंत्रालय के जवाब के बाद ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट्स में इंडिया टुगेदर और इंडिया अगेंस्ट प्रमोशन के हैशटैग का भी इस्तेमाल किया।

उल्लेखनीय है कि सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर को 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने खुफिया विभाग को ट्वीट की जांच करने का आदेश दिया है। इस तरह के ट्वीट की शिकायत कांग्रेस ने की थी और ज्यादातर ट्वीट्स के पैटर्न में एक होने का आरोप लगाया गया था। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि महाराष्ट्र पुलिस का खुफिया विभाग भारतीय हस्तियों के ट्वीट की जांच करेगा और पता लगाएगा कि क्या इस तरह के ट्वीट के लिए भाजपा का कोई दबाव था MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी कलाकारों के ट्वीट पर सरकार पर हमला किया।

राज ठाकरे ने कहा कि केंद्र को लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को अपने स्टैंड के समर्थन में ट्वीट करने और अपनी प्रतिष्ठा दांव पर नहीं लगाने के लिए कहना चाहिए था। अब उन्हें सोशल मीडिया में ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को अपने अभियान के लिए अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं के उपयोग को सीमित करना चाहिए।

दरअसल पॉप स्टार रिहाना के किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने के बाद कई विदेशी हस्तियों ने ट्वीट किया। विदेश विभाग ने जल्दबाजी में एक बयान जारी किया जिसका अर्थ है कि टिप्पणी करने से पहले तथ्यों की जांच की जानी चाहिए। बाद में पूरे दिन कई हस्तियों ने ट्वीट किए।

Related News