पटना: देश के बिहार राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के अनुसार, ग्रैंड अलायंस सीट बंटवारे का मामला बन गया है। राजद और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर काफी जानकारी है। ग्रैंड एलायंस में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस 68 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। तो, CPIML को 19 सीटें मिलेंगी।

वही सीपीआई और सीपीएम के खाते में संयुक्त रूप से 10 सीटें होंगी। बाकी सीटें राजद के पास रहेंगी। खबर है कि राजद मुकेश सैनी को समायोजित करेगा मुकेश सैनी वीआईपी पार्टी को 10 से 12 सीटें मिल सकती हैं। सीटों की भागीदारी पर bjp और कांग्रेस की रिपोर्टों के साथ भी ऐसा ही हुआ। कहा जाता है कि प्रियंका गांधी के हस्तक्षेप के बाद मामले में बीच का रास्ता निकाला गया।

यह माना जाता है कि उसके बाद, सीट बंटवारे पर ग्रैंड अलायंस के भीतर एक करीबी मंजूरी थी और कांग्रेस पार्टी ने भी अपना रुख नरम कर लिया था। कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता फासीवादी भाजपा को हराना है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शक्ति सिंह गोहिल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता पटना के सत्य आश्रम कार्यालय में बंद कमरे में बैठकर चर्चा की। बैठक में मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, सदानंद सिंह और कोब कादरी भी शामिल थे। इस बीच, यह भी बताया गया है कि कांग्रेस ने भी अपनी प्राथमिकता वाली सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। वही अब सीटों के साथ खत्म हो गया है।

Related News