जानकारी के लिए बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद भारतीय सेना और सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के विरूद्ध अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। सेना और सुरक्षाबलों ने पुलवामा आतंकी हमले के महज 100 घंटे के भीतर जैश-ए-मोहम्‍मद के टॉप कमांडर अब्दुल राशिद गाजी सहित अन्य दो आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

पुलवामा आतंकी हमले और आतंकियों के एनकाउंटर को लेकर मंगलवार को सीआरपीएफ, भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्‍लन ने आतंकियों और उनके सरपरस्तों को कड़ी चेतावनी दे डाली। उन्होंने सुरक्षाबलों के कड़े इरादों को भी जाहिर किया। लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन ने कहा कि यहां न जाने कितने गाजी आए और कितने चले गए। सीमा पार से कश्मीर में जो भी आतंकी घुसेगा, वह मारा जाएगा।

लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्‍तानी सेना का ही बच्‍चा है आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद। इसी के साथ उन्होंने भारतीय सेना की तरफ से सख्त संदेश भी दिए। लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। कश्मीर में जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा। पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्‍तानी सेना और आईएसआई का ही हाथ है। आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद को आईएसआई और पाकिस्‍तानी सेना कंट्रोल करती है।

Related News