देश की जासूसी एजेंसी आईएसआई के नए प्रमुख की नियुक्ति से पीटीआई सरकार और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच तनाव के बाद, सूत्रों का कहना है कि सेना प्रधान मंत्री इमरान खान को उनके पद से हटाने की योजना बना रही है। ..

लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को 20 नवंबर को डीजी (आईएसआई) के लिए नियुक्त किया जाएगा। हालांकि इमरान खान और वाइस एडमिरल कमाल जावेद बजुवा के बीच तनाव चरम पर है।

सूत्रों के मुताबिक इमरान खान के सामने दो विकल्प पेश किए। वह या तो 20 नवंबर तक अपने दम पर इस्तीफा दे देंगे, या विपक्ष कांग्रेस में आंतरिक बदलाव लाएगा। दोनों ही मामलों में, जब इमरान खान जाते हैं, सूत्र अगले सप्ताह पाकिस्तान के टेरेक ए इंसाफ पर अपने राजनीतिक सहयोगियों, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एमक्यूएम) के साथ शासन करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पीटीआई के परवेज खट्टक और पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (नवाज) शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद दिया जाने की संभावना है।

देश की खराब आर्थिक स्थिति और टीएलपी समूह के उग्र विरोध के कारण इमरान खान का राजनीतिक सफर अच्छा नहीं रहा। प्रधान मंत्री को प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर हिंसक प्रदर्शनों को समाप्त करने के लिए मजबूर किया गया था।

पाकिस्तानी सरकार ने पिछले हफ्ते तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के सैकड़ों समर्थकों को रिहा कर दिया था, जिससे कई पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी। इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किए गए नेता साद रिजवी की रिहाई की मांग को लेकर यह समूह महीनों से पाकिस्तानी सरकार का विरोध कर रहा है।


Related News