भारत में कोरोना वायरस का कहर ने तेज रफ़्तार पकड़ ली है, देश में कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है और अब भारत दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित चौथा देश बन गया है। दुनिया में अब जिन देशों में रोज सबसे अधिक नए केस सामने आ रहे हैं, उनमें भारत भी शामिल हो गया है।

देश में कोरोना मरीजों की ज़बरदस्त बढ़ोतरी होने से पीएमओ में हलचल होने लगी है। गृहमंत्रालय ने भी सभी राज्यों से कोरोना मामलों के बारे में जानकारी मांगी है। प्रधानमंत्री मोदी दो दिन 16-17 जून को सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। 16 को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और प्रशासकों से पीएम मोदी बात करेंगे।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री मोदी अब सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। वे सभी मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों की राय लेंगे। इसके बाद तय किया जायगा की कब और किस तरह का लॉक डाउन लगाना है। इस चर्चा के बाद अगले 2 या 3 दिन में फिर से लॉक डाउन हो सकता है। मतलब अगर कोरोना संक्रमण के यही हालात रहे तो 20 जून के आस पास लॉक डाउन लगने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही है। देश एक बार फिर बंद हो सकता है। ट्रेन और फ्लाइट भी फिर बंद हो सकती है।

Related News