नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की लड़ाई और दिलचस्प होती जा रही है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बीच मुकाबला हो सकता है। इसके लिए थरूर ने कमर कस ली है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज जयपुर में होनी है, जिसमें राजस्थान में नए सीएम और गहलोत के इस्तीफे की घोषणा हो सकती है. इस बीच पार्टी के कई नेता गहलोत को नेहरू-गांधी परिवार का वफादार बताते हुए उनके समर्थन में उतर आए हैं.

केरल से कांग्रेस सांसद कन्नोथ मुरलीधरन ने कहा है कि 'कांग्रेस सांसद थरूर पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकते हैं, क्योंकि सोनिया गांधी ने साफ तौर पर कहा है कि यह चुनाव कोई भी लड़ सकता है।' गहलोत के जीतने की संभावना का खुलासा करते हुए मुरलीधरन ने कहा, 'अशोक गहलोत ने खुले तौर पर कहा कि वह नेहरू-गांधी परिवार का समर्थन करते हैं। ऐसे में अगर वह नॉमिनेट करते हैं तो हमारा वोट अशोक गहलोत के पक्ष में जाएगा. वह एक वरिष्ठ व्यक्ति हैं और इस पद को संभालने के लिए सक्षम व्यक्ति हैं।' उन्होंने कहा कि 'राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करेंगे, लेकिन वह आधिकारिक पद नहीं लेंगे'।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पार्टी में 'एक आदमी-एक पद' के सिद्धांत को लागू करने पर जोर देने के साथ, राजस्थान सरकार के कई मंत्रियों ने भी अशोक गहलोत को सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों के रूप में बनाए रखने की वकालत की।

Related News