अमृतसर: पीएम नरेंद्र मोदी ने सितंबर के आखिरी रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने कहा कि मोहाली के चंडीगढ़ एयरपोर्ट को अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. लंबे समय से इस फैसले का इंतजार किया जा रहा था, अब पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पीएम के इस फैसले का शुक्रिया अदा किया है. हालांकि धन्यवाद देते हुए उन्होंने यह भी याद दिलाया कि उन्होंने विमानन मंत्रालय को पत्र लिखकर हवाई अड्डे का नाम बदलने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर कई दिनों से बदलने की मांग की जा रही थी। इस पर पंजाब सरकार और हरियाणा सरकार के बीच भी आपसी सहमति बनी थी। पंजाब सरकार ने पिछले महीने हरियाणा के साथ मोहाली में चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की मांग पर चर्चा की थी। आज इस फैसले पर पीएम मोदी ने मुहर लगा दी है.


पीएम के फैसले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, 'हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री दुष्यंत चौटाला और मैंने मिलकर केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखा और मांग की कि मोहाली-चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह कर दिया जाए. यह नामकरण उनकी जन्मतिथि 28 सितंबर से पहले कर लेना चाहिए।' मान ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'पीएम मोदी ने 'मन की बात' में इस बात का ऐलान किया है, मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं.'

Related News