तेलंगाना राज्य सरकार अब राज्य में एससी और एसटी समुदायों के उत्थान पर केंद्रित है। उद्योग मंत्री के। टी। रामाराव ने बुधवार को राज्य में sc और st श्रेणियों के उद्योगपतियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक नई नीति लाने की अपनी योजना की घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को अन्य राज्यों में लागू ऐसी नीतियों का अध्ययन करने और इस संबंध में एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। एससी और एसटी समुदायों के उत्थान के लिए राज्य सरकार की अभिनव नीतियों पर चर्चा और मसौदा तैयार करने के लिए शीघ्र ही एक बैठक बुलाई जाएगी।

इस बारे में चर्चा करने पर, रामा राव ने कहा कि मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव द्वारा मसौदा नीतियों को मंजूरी दी गई थी। तेलंगाना राज्य एससी और एसटी आयोग की वेबसाइट यहां शुरू की गई थी, जो कि इन समुदायों के लिए उपयोगी होगी, इन नीतियों के लिए उपयोगी नीतियों और योजनाओं के बारे में ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम शुरू करना चाहिए और ग्रामीण युवाओं को शिक्षित करना चाहिए। उन्होंने एससी विकास के साथ आयोग का नवीकरण कार्यालय खोला। मंत्री कोप्पुला ईश्वर और आदिम जाति कल्याण मंत्री सत्यवती राठौर।

हालांकि, रामाराव, कोप्पला ईश्वर और सत्यवती राठौर ने तेलंगाना राज्य एससी और एसटी आयोग के प्रयासों की प्रशंसा की कि वह एससी और एसटी समुदायों के खिलाफ अत्याचार से संबंधित मामलों के दृष्टिकोण और समर्थन को आगे बढ़ा सके। उन्होंने आयोग के अध्यक्ष एरोला श्रीनिवास और अन्य कर्मचारियों की प्रशंसा की। आयोग ने प्राप्त होने वाले 92 प्रतिशत मामलों को हल कर लिया है और सक्रिय रूप से जिलों का दौरा किया है और जब लोगों को मदद की जरूरत है तो उनका समर्थन किया है।

Related News