पटना : नीतीश कुमार आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार के साथ, राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, हम और वाम दलों के नेता भी शपथ लेंगे। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लालू प्रसाद की छोटी बहू राजश्री भी नीतीश सरकार में शामिल होंगी। वह डिप्टी सीएम के रूप में नीतीश कुमार कैबिनेट में शामिल हो सकती हैं। खबर है कि तेजस्वी यादव सरकार में शामिल नहीं होंगे. सरकार में तेजस्वी यादव की जगह उनकी पत्नी लेंगे जबकि तेजस्वी संगठन में बने रहेंगे और पार्टी को मजबूत करेंगे।

दरअसल तेजस्वी यादव और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।तेजस्वी यादव कई मामलों में अपराधी भी हैं. पिछली बार तेजस्वी पर घोटालों का आरोप लगने के बाद ही नीतीश कुमार को तेजस्वी का साथ छोड़ना पड़ा था।बताया जा रहा है कि तेजस्वी इस बार बीजेपी को कोई मौका नहीं देना चाहते हैं। इसलिए खुद डिप्टी सीएम बनने के बजाय अपनी पत्नी को सरकार में शामिल कर रहे हैं और खुद संगठन में रहकर राष्ट्रीय जनता दल को मजबूत करने का काम करेंगे।

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव 11 अक्टूबर को राष्ट्रीय जनता दल की कमान तेजस्वी यादव को सौंप सकते हैं। जिसके बाद तेजस्वी पार्टी का नेतृत्व करेंगे और उनकी पत्नी सरकार में शामिल होंगी।

Related News