अमेरिकी सीनेटरों और अमेरिकी बड़ी तकनीकों के बीच बहुप्रतीक्षित प्रदर्शन एक राजनीतिक मंदी में बदल गया। दोनों पक्षों ने 3 सीईओ को फ्री पास देना समाप्त कर दिया। बड़ी बहस धारा 230 के भविष्य के आसपास घूमती है। धारा 230 एक कानूनी प्रावधान है जो तकनीकी रूप से स्वस्थ रहने के लिए तकनीकी दिग्गजों को प्रतिरक्षा प्रदान करता है। यह उनके मंच पर सामग्री को विनियमित करने के उनके अधिकारों की रक्षा करता है। ट्विटर और गूगल ने कानून का जमकर बचाव किया। फेसबुक संभव संशोधनों के लिए खुला था।

सीईओ का बयान कुछ इस तरह ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने कहा, "धारा 230 इंटरनेट भाषण की सुरक्षा करने वाला सबसे महत्वपूर्ण कानून है और धारा 230 को हटाने से इंटरनेट से भाषण हटा दिया जाएगा।" वर्णमाला इंक। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि लोगों को यह भरोसा दिलाने के लिए कि कांग्रेस को भूमिका निभानी है, इस प्रक्रिया को एक तरह से आगे बढ़ाया जाए, जिससे समाज में मूल्यों का गहराई से पालन हो सके।"

जैक डोरसी ने जुकरबर्ग के लिए 21 और पिचाई के लिए 12 की तुलना में 48 प्रश्न रखे। साढ़े तीन घंटे की पूछताछ और फिर भी यह रेखांकित किया गया कि टेक दिग्गज बहुत बड़े हैं। बिग टेक के हर जगह दुश्मन हैं, प्रकाशक, तथ्य-परीक्षक और मध्यस्थ की भूमिका निभाई गई और उन्हें केंद्रीकृत नहीं किया जाना चाहिए। तथ्य की जाँच तीसरे पक्ष द्वारा की जाती है, क्या वे वास्तव में तटस्थ हैं या वे सेंसरशिप के रूप में तथ्य-जाँच का उपयोग कर रहे हैं? । ये एक गंभीर खतरा है। सवाल यह है कि फैक्ट चेक करने वाले कौन हैं।

Related News